सेरेना विलियम्स का लक्ष्य है स्टेफी ग्राफ के रिकॉर्ड की बराबरी करना

पेरिस| पुनः संशोधित रविवार, 5 जून 2016 (20:01 IST)
पेरिस। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी अमेरिका की ने स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा के हाथों वर्ष के दूसरे के महिला एकल में खिताबी हार के बाद कहा कि वे के 22 ग्रैंडस्लैम खिताबों के की बराबरी करने की कोशिश करती रहेंगी। 
जर्मनी की स्टेफी ग्राफ के 22 ग्रैंड स्लैम खिताबों के रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए सेरेना बस एक ग्रैंड स्लैम की जीत से दूर हैं। इससे पहले वे यूएस ओपन के फाइनल में पहुंची थीं लेकिन खिताब जीतने से चूक गई थीं। सेरेना के करियर में यह पहला मौका है, जब उन्हें लगातार 2 ग्रैंड स्लैम के खिताबी मुकाबल में हार झेलनी पड़ी है। 
 
सेरेना ने फ्रेंच ओपन का खिताबी मुकाबला हारने के बाद कहा कि मैं बस यही कह सकती हूं कि मैं स्टेफी ग्राफ के 22 ग्रैंडस्लैम खिताबों के रिकॉर्ड की बराबरी करने की कोशिश करती रहूं। खिताबी मुकाबले में एंजलिक कर्बर ने 3 सेटों में 16 गलतियां कीं। आप यह सब जानते हैं लेकिन ऐसी स्थिति में आप क्या कर सकते हैं? गरबाइन ने रविवार को असाधारण खेल का परिचय दिया। 
 
सेरेना इससे पहले वर्ष 2002, 2013 और 2015 में फ्रेंच ओपन का खिताब अपनी झोली में डाल चुकी हैं। उन्होंने अपना 21वां ग्रैंडस्लैम खिताब गत वर्ष विंबलडन में जीता था। इसके बाद से वे एक भी ग्रैंड स्लैम खिताब नहीं जीत पाई हैं। इस वर्ष ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में उन्हें जर्मनी की एंजलिक कर्बर के हाथों पराजित होना पड़ा था।
 
34 वर्षीय सेरेना ने अपने मैच के बारे में कहा कि फाइनल का मुकाबला मेरे लिए पूरे टूर्नामेंट की झलक थी। इस मैच में मैं बेहतर खेल दिखा सकती थी लेकिन मैंने कई गलतियां कीं जिसका खामियाजा मुझे भुगतना पड़ा। उम्मीद है कि आगे मैं अपने खेल में सुधार करूंगी और गलतियों से सबक लूंगी। (वार्ता) 

विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®
 

और भी पढ़ें :